लोगों की राय

नई पुस्तकें >> आत्म-विश्वास और आत्म-सम्मान बढ़ाएँ

आत्म-विश्वास और आत्म-सम्मान बढ़ाएँ

जोसेफ मर्फ़ी

प्रकाशक : मंजुल पब्लिशिंग हाउस प्रकाशित वर्ष : 2017
पृष्ठ :246
मुखपृष्ठ : पेपरबैक
पुस्तक क्रमांक : 10197
आईएसबीएन :9788183226899

Like this Hindi book 0

प्रस्तुत हैं पुस्तक के कुछ अंश

डॉ. जोसफ मर्फी की कालजयी पुस्तक ‘द पावर ऑफ यॉर सब्कान्शस माइन्ड’ (आपके अवचेतन मन की शक्ति) 1963 में प्रकाशित हुई और शीघ्र ही बेस्टसेलर बन गयी. इसे आज भी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ सेल्फ़-हेल्प पुस्तकों में से एक माना जाता है।

इस पुस्तक की सफलता के बाद डॉ. मर्फी पूरे संसार में हज़ारों लोगों के समक्ष व्याख्यान देने लगे और अपने दैनिक रेडियो कार्यक्रम के माध्यम से उन्होंने लाखों को संबोधित किया। इस प्रकार उन्होंने लोगों को बताया कि उनकी बताई बातों पर अमल करके कितने ही लोगों ने अपने जीवन में किस तरह के क्रांतिकारी परिवर्तन किये हैं। इन्हीं व्याख्यानों के अंशों को प्रस्तुत पुस्तक में सम्मिलित और संपादित किया गया है, ताकि डॉ. मर्फी के विचार इक्कीसवीं सदी में भी लोगों को प्रेरित करते रहें, जिससे वे अपने अवचेतन मन की प्रोग्रामिंग कर सकें और अपने जीवन में बड़े बदलाव ला सकें।

इस पुस्तक में डॉ. मर्फी आपको सिखाते हैं कि अपने अवचेतन मन कि शक्ति का इस्तेमाल करके आप नकारात्मक और आत्म-सम्मान के आभाव से कैसे उबर सकते हैं। यदि आप तनावग्रस्त या चिंतित हैं कि कोई आपकी कद्र नहीं करता है, तो यह पुस्तक आपको बताएगी कि आप और सिर्फ आप ही अपनी प्रतिक्रियाओं, विचारों व भावनाओं के लिए उत्तरदायी हैं। आप सीखेंगे कि स्वयं से प्रेम कैसे करें, मानसिक शांति कैसे पाएँ, दूसरों के प्रभुत्व से छुटकारा कैसे पाएँ और सुखद, सफल जीवन कैसे जिएँ।

प्रथम पृष्ठ

अन्य पुस्तकें

लोगों की राय

No reviews for this book